NRC मामले में नीतीश कुमार ने मा’री पल’टी, कहा- हम तो अपने बिहार में.. राहुल और प्रियंका को..

ना’गरि’कता सं’शो’धन कानून और ए’नआ’रसी को लेकर चल रहे वि’रो’ध प्रदर्शन के बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बड़ा बयान दिया है। विधानसभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर दावा किया कि बिहार में ए’न’आर’सी लागू होने का कोई सवाल ही नहीं है।

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधानसभा में कहा कि, “बिहार में ए’नआर’सी का कोई सवाल ही नहीं है, यह सिर्फ असम के संदर्भ में था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस पर सफाई दी है।” आपको बता दें कि ना’गरि’क’ता का’नून के खिलाफ जेडीयू में ही दो फा’ड़ की स्थिति तब बन गई जब पार्टी लाइन के विपरीत उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने बयान दिया।

प्रशांत किशोर ने रविवार को भी सीएए और ए’नआ’रसी के मुद्दे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की तारीफ की। इस मामले में प्रशांत किशोर ने सोशल मीडिया ट्विटर पर ट्वीट कर कहा कि मैं सी’एए-ए’न’आर’सी के औपचारिक और अप्रतिम अस्वीकृति के लिए कांग्रेस नेतृत्व को धन्यवाद देने के लिए अपनी आवाज सम्मिलित करता हूं।

खासकर इसे लेकर विशेष पहल के लिए राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को विशेष धन्यवाद देता हूं।’ इसके साथ ही प्रशांत ने अपने ट्वीट में आगे लिखा, ‘मैं सभी को आश्वस्त करता हूं कि बिहार में इसे लागू नहीं किया जाएगा।’

गौरतलब है कि, नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाईटेड ने ना’गरि’कता संशोधन विधेयक का संसद में समर्थन किया था। जिसके बाद से प्रमुख विपक्षी दल राजद लगातार उनके ऊपर ह’मला’वर है। वहीं, इसको लेकर पार्टी के अंदर भी वि’रो’ध के स्वर उठ रहे हैं। जेडीयू उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर, महासचिव पवन शर्मा और गुलाम रसूल बलियाबी ने इस बिल का वि’रो’ध किया था।

आपको बता दें कि जब बसे भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा सदन में नागरिकता संशोधन कानून के लिए बिल पेश किया था। तब से ही विपक्षी पार्टियों ने इसका विरोध किया है जिसके बाद अब आम लोग सड़कों पर उतर कर इसे वापस लेने की मांग कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.