बढ़ी हुई दाढ़ी, सिर पर टोपी, 4 महीने बाद उ’म’र अब्दुल्ला की फोटो देख विपक्षी दलों ने बीजेपी को..

बीते साल जम्मू कश्मीर से हटाए गए अ’नुच्छे’द 370 के बाद मोदी सरकार ने कई नेताओं को न’जरबं’द कर दिया था। जिन में से एक है। जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उम’र अब्दुल्ला। जम्मू कश्मीर में हालात सामान्य होते हुए नजर आ रहे हैं। हाल ही में सरकार ने जम्मू कश्मीर में इंटरनेट और मोबाइल सेवाओं की ब’हा’ली की है।

अब सोशल मीडिया पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उम’र अब्दुल्ला की ताजा तस्वीर वा’य’रल हो रही है। जिसमें वह एक टोपी लगाए हुए नजर आ रहे हैं और उनकी सफेद दाढ़ी बढ़ी हुई नजर आ रही है। तस्वीर में उम’र मुस्कुराते हुए नजर आ रहे हैं जबिक उनके पीछ बर्फ ही बर्फ नजर आ रही है।

गौरतलब है कि 49 साल राजनेता उम’र अब्दुल्ला के ट्विटर पर करीब 10 लाख फॉलोअर्स हैं। न’जर’बं’द होने से पहले वह ट्विटर पर लगातार सक्रिय रहते थे। इससे पहले अक्टूबर के महीने में भी उ’म’र अब्दुल्ला की तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आई थी। जिसमें उनकी दाढ़ी बिल्कुल हल्की सी बड़ी हुई थी। जबकि नई तस्वीर में उ’म’र अब्दुल्ला अपनी उम्र से काफी ज्यादा बड़े नजर आ रहे हैं।

आपको बता दें कि इस साल मार्च में उम्र अब्दुल्ला 50 साल के हो जाएंगे। इसके बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत कई नेताओं ने प्रतिक्रिया दी है। अब्दुल्ला भू’तपू’र्व जम्मू कश्मीर के तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों में शामिल हैं। जिन्हें पिछले साल पांच अगस्त को अ’नुच्छे’द 370 के अधिकतर प्रावधान हटाने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने के बाद से हिरासत में रखा गया है।

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने ट्वीट किया, “मैं इस तस्वीर में उ’म’र को नहीं पहचान सकी. मुझे दुख हो रहा है. दु’र्भाग्य’पूर्ण है कि यह हमारे लो’कतां’त्रिक देश में हो रहा है. यह कब खत्म होगा.”

वहीँ कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा ने कहा कि भारत सरकार को अब्दुल्ला के आर्थिक और राजनीतिक विचारों से काफी फायदा हुआ है। उन्होंने कहा,“…. उन जैसे रा’ष्ट्रवा’दी को चुप कराना हमारे राष्ट्रीय विमर्श को कमजोर करता है. जल्दी ही, पूरी तरह से सामान्य स्थिति बहाल होनी चाहिए.”

Leave a Reply

Your email address will not be published.