माशा अल्लाह–इस मुस्लिम खिलाड़ी ने हैट्रिक के साथ बनाया रि,कॉर्ड, खिला,ड़ीयो के छक्के छु,ड़ा दिए-इतने विकेट–

बांग्लादेश के बल्लेबाजों का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा. दूसरी पारी में अच्छी शुरुआत मिलने के बावजूद बांग्लादेशी टीम खुद को पारी से हार से नहीं बचा पाई.पाकिस्तान ने बांग्लादेश को रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पारी और चवालीस रन से हरा दिया है. पाकिस्तान के लिए जीत के हीरो मैन ऑफ द मैच नसीम शाह और यासिर शाह बने इन दोनों खिलाड़ियों ने दूसरी पारी में के चार-चार विकेट लिए.

इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में एक की बढ़त बना ली है.पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश को दो सौ तेंतीस रन पर समेट दिया और फिर चार सौ पैंतालीस रन बनाकर दो सौ बारह रनों की बढ़त बना ली. इसके बाद बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में भी कुछ खास नहीं कर सकी और वह एक सो अड़सठ रन पर ढे,र हो गई तथा उसे पारी तथा चवालीस रनों से हार का सामना करना पड़ा.


बांग्लादेश को छह टेस्ट मैचों में पांचवीं बार पारी की हार का सामना करना पड़ा है. वहीं, घर के बाहर आठ टेस्ट मैचों में उसको सातवीं बार पारी से हार झेलनी पड़ी है. दूसरी पारी में बांग्लादेश के लिए कप्तान मोमीनुल हक ने 41, नजमुल हुसैन संतो ने अड़तीस लिंटन दास ने उनत्तीस और तमीम इकबाल ने चौतीस रन बनाए. पाकिस्तान की ओर से नसीम और शाह के चार-चार विकेटों के अलावा शाहीन अफरीदी और मोहम्मद अब्बास ने एक-एक विकेट लिए. दूसरी पारी में हैट्रिक लेने वाले नसीम को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला.

इस जीत के बाद पाकिस्तान टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका में पांच मैचों में एक सो चालीस अंकों के साथ चौथे नंबर पर है. भारत तीन सौ साठ अंकों के साथ टॉप पर है.दोनों टीमों के बीच अब दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच पांच से नौ अप्रैल तक कराची में खेला जाएगा. उससे पहले दोनों टीमें तीन अप्रैल को कराची में ही एकमात्र वनडे मैच खेलेगी.


बांग्लादेश का पहली पारी में पलड़ा भारी था लेकिन दूसरी पारी में वो खुद को संभाल नही पाए और जल्दी जल्दी विकेट गिरने से बंगलादेश बैकफुट पर आ गयी जिससे बंगलादेश को खामियाजा भुगतना पड़ा जिससे वो काफी निराश है और अपनी हार को भुला नही पा रहे है जिससे सभी खिलाड़ियों में दु,ख है

Leave a Reply

Your email address will not be published.