पीस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ० अय्यूब को हॉस्पिटल में ऑपरेशन करते हुए पुलिस ने गि’रफ्तार किया

राजधानी लखनऊ से आ रहीं ख़बरों के अनुसार पीस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर अय्यूब को बड़हलगंज स्थित उनके क्लिनिक से उस समय गि’रफ़्तार कर लिया गया जब वो एक म’रीज़ का ज़रूरी ऑपरेशन कर रहे थे. डॉक्टर अय्यूब को गि’रफ़्तार करने की वजह उनके ख़िलाफ़ लखनऊ के हज़रतगंज थाने में धार्मिक भाव’नाएँ भ’ड़काने और भ’ड़काऊ बयान देने की धाराओं में केस दर्ज करवाया जाना बताया जा रहा है.

डॉक्टर अय्यूब पर हज़रतगंज थाने में केस दर्ज होने के बाद गोरखपूर पुलिस ने डॉक्टर अय्यूब को ब’ड़हलगंज के उनके क्लिनिक से तब गि’रफ़्तार किया जब वो किसी म’रीज़ का ऑप’रेशन कर रहे थे. डॉक्टर अय्यूब को गि’रफ़्तार करने के बाद उन्हें गोरखपूर में रखा गया है. चूँकि डॉक्टर अय्यूब पर केस लखनऊ में किसी व्यक्ति द्वारा दर्ज करवाया गया है.

इसलिए लखनऊ पुलिस डॉक्टर अय्यूब को लेने गोरखपूर जा रही है उसके बाद उन्हें लखनऊ पुलिस अपने साथ ले जाएगी.

जानकारी के अनुसार बड़हलगंज के रहने वाले पीस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व में विधायक रहे डॉक्टर अय्यूब ने उर्दू के किसी अख़बार में कोई विज्ञापन दिया था.

शि’कायतकर्ता के मुताबिक़ उस विज्ञापन में कई आप’त्तिजनक बातें कही गयी हैं. इसी को आधार बना कर लखनऊ के किसी व्यक्ति ने डॉक्टर अय्यूब के ख़िलाफ़ लखनऊ के हज़रतगंज थाने में तहरीर दी थी.

इस तहरीर के बाद लखनऊ पुलिस ने गोरखपुर पुलिस को संदेश भेज कर सूचित किया जिसके बाद गोला के सीओ श्यामदेव और बड़हलगंज इन्स्पेक्टर राणा देवेंद्र प्रताप सिंह डॉक्टर अय्यूब के क्लिनिक पर पहुँच कर उन्हें गि’रफ़्तार कर लिया गया.

लखनऊ पुलिस के आने तक डॉक्टर अय्यूब को गोरखपूर में रखा गया है लखनऊ पुलिस के आने बाद डॉक्टर अय्यूब लखनऊ की पुलिस को सौंप दिया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.