बच्ची ने ख़ु’दकु’शी तो योगी सरकार पर भ’ड़की प्रियंका गाँधी, कहा- फू’ट डालने की जगह अगर..

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ योगी सरकार को शिक्षा जैसे मुद्दे पर ध्यान नहीं देने के लिए नि’शा’ने पर लिया है। हाल ही में उत्तरप्रदेश के कानपुर की 18 वर्षीय छात्रा महिमा आ’र्थिक तं’गी के कारण अपनी पढ़ाई जारी नहीं रख सकी और उसने खु’दकु’शी कर लेने की खबर सामने आई थी।

इस घटना का हवाला देते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर ट्वीट किया है। प्रियंका ने लिखा है कि भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) की उत्तर प्रदेश सरकार इस प्रकार के किसी भी मुद्दे पर ध्यान नहीं दे रही है।

प्रियंका ने इस घटना पर दुःख जाहिर करते हुए इस मुद्दे को उठाया है। उन्होंने ट्विटर पर ट्वीट कर लिखा है कि आ’र्थि’क तं’गी से जूझ रही महिमा पढ़ाई नहीं कर पाई तो उसने अपनी जान दे दी। उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार का ध्यान ऐसे किसी मुद्दे पर नहीं जाता है। हम सब को यह संकल्प लेना चाहिए कि हर महिमा की शिक्षा और सुरक्षा के हक को कायम करेंगे।

इसके साथ ही प्रियंका ने ट्वीट के साथ एक लड़की की तस्वीर पोस्ट की। जिसमें एक समाचार पत्र की रिपोर्ट भी थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि जब महिमा 10वीं के बाद अपनी पढ़ाई जारी नहीं रख पाई तो उसने फं’दे से ल’टक’कर खु’दकु’शी कर ली। एक अन्य ट्वीट में प्रियंका ने कहा, “राजनीति का मकसद जनता के मुद्दों को प्राथमिकता देने का है। शिक्षा, रोजगार, किसानों की मदद..लेकिन यह गै’रजि’म्मे’दार सरकार सिर्फ फू’ट डालने में व्यस्त रहती है।”

आपको बता दें कि कानपुर की रहने वाली महिमा एक रिक्शा चालक की बेटी थी। उसकी मां ने उसे पंखे से ल’टक’ता पाया था। शुरुआती जांच में उसकी खु’दकु’शी का कारण यह पता चला है कि आ’र्थि’क तं’गी के चलते उसे 10वीं के बाद अपनी पढ़ाई छो’ड़नी पड़ी थी, जिसके चलते उसने यह कदम उठाया।

गौरतलब है कि केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने देश में शिक्षा का स्तर बेहतर बनाने के कई बड़े दावे किए हैं। लेकिन ऐसी घटनाएं बार-बार सामने आती रही हैं और यह साबित करती रही है कि सरकार युवाओं को शिक्षा और रोजगार देने की बजाय ऐसे मस’लों पर लोगों को उलझाने में लगी है। जिससे यह देश ग’री’बी और बे’रोज’गा’री की तरफ जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.