पैग़म्बर मौहम्मद साहब पर बनने वाली फिल्म पर लगा प्रतिबंध, नही होगी रिलीज

मुंबई : ऑनलाइन रिलीज होने वाली फिल्म माजिद मजीदी (Majid Majidi) द्वारा निर्देशित वि’वादित ‘मु’हम्मद: द मेसेंजर ऑफ गॉड (Muhammad the Messenger of God)’ पर महाराष्ट्र के राज्य गृहमंत्री अनिल देशमुख ने त्वरित पाबंदी लगा दी है और डॉन सिनेमा के पोर्टल को बंद करने का आदेश दिया है. आगामी 21 जुलाई को फिल्म रिलीज होने वाली थी । जिस दिन से फिल्म ‘मु’हम्मद: द मेसेंजर ऑफ गॉड (Muhammad the Messenger of God)’ के रिलीज होने का समाचार आया है तब ही से रजा अकेडमी ने इसका विरोध शुरू कर दिया था ।

जिस दिन से फिल्म रिलीज होने का समाचार आया है तब ही से रजा अकेडमी ने इसका वि’रोध शुरू कर दिया था. अकेडमी के कुछ लोग डॉन सिनेमा के मालिक महमूद अली से इस मामले मे मिलकर गए थे. महमूद अली ने उनसे कहा कि फिल्म का कॉपीराइट हमारे पास है लेकिन कई सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर ये फिल्म दिखाई जा रही है, पहले आप उनसब को रोकिये फिर मैं भी रिलीज नहीं करूंगा.।

प्रतिबंध पर डोन सिनेमा के मालिक महमूद अली ने बताया कि कमिश्नर ने उनको अपने कार्यालय बुलाया है, वहीं से वो माननीय गृहमंत्री जी से मिलने का समय मांगेंगे. उन्होंने आगे कहा कि मेरी समझ में ये नहीं आ रहा कि जब इस सब्जेक्ट पर इससे पहले भी कई फिल्में बन चुकी है और पूरे विश्व में देखी और सराही गई हैं फिर मेरी फिल्म पर इतनी हाय तौबा क्यों ? जबकि मैंने अकेडमी वालों से ये भी कहा था आप लोग एक बार फ़िल्म देख लें उसके बाद यदि कोई आपत्ति होती है तो मैं फिल्म नहीं रिलीज करूंगा ।

इसके आगे महमूद अली ने कहा कि हम एक लोकतांत्रिक देश के निवासी हैं और मुझे देश के कानून पर पूरा भरोसा है और वह मेरे साथ न्याय करेगा ।
(जी न्यूज इंडिया से साभार)

Leave a Reply

Your email address will not be published.