मं”दिर में ड’कै’ती डालने पहुंचा पुजारी का बेटा, 9 गि’रफ्तार

नई दिल्ली : मं’दिर में ड’कै’ती डालने पहुंचा पुजारी का बेटा, साथियों समेत द’बोचा गया – गाजियाबाद। पुजारी का बेटा ही साथियों को लेकर मंदिर में ड’कै’ती डालने पहुंच गया। हालांकि, घटना से चंद मिनट पहले गश्त पर पहुंची पुलिस को देख आरोपी भागने लगे तो उन्हें द’बो’च लिया गया। मामला नगर कोतवाली के बजरिया स्थित जैन मंदिर से जुड़ा है। पुलिस के मुताबिक ड’कैती की योजना बनाने में पुजारी की पुत्र’वधू भी शामिल थी। आ’रोपि’यों की योजना मं’दिर में लाखों के चढ़ावे और बे’शकीमती मू’र्तियों को लू”ट’ने की थी। पुजारी के बेटे और पुत्रवधू समेत नौ लोगों को गिर’फ्ता’र किया गया है ।

सीओ फर्स्ट डॉ. राकेश मिश्र ने बताया कि बजरिया के जैन मं’दिर में ड’कै’ती की योजना बनाने के आ’रोप में हर्षित शर्मा व रविंद्र निवासीगण लाल क्वार्टर विजयनगर, गौरव, दीपक व सुरेंद्र निवासीगण भीमनगर विजयनगर, संदीप निवासी नसरतपुरा डाकखाने वाली गली थाना कोतवाली, राजीव उर्फ राजा और शिवा निवासीगण सुदामापुरी विजयनगर तथा हर्षित की पत्नी को गि’रफ्ता’र किया गया है। इनके पास से एक तमं’चा, कार’तूस, चा’कू, लो:हे की रॉ’ड, लो’हा कट’र मशीन, शी’शा कट’र, दो नंबर प्लेट, एक कार स्विफ्ट डिजायर कार, एक बाइक ब’राम:द हुई है ।

मो’टा च’ढ़ा’वा और बेशकीमती मू’र्तियां देख बनाई ड’कै’ती की योजना
सीओ प्रथम डॉ. राकेश मिश्र ने बताया कि हर्षित बजरिया स्थित जैन मंदिर के पुजारी नरेंद्र शर्मा का बेटा है। वह अक्सर पिता के पास मं’दिर में आता रहता था। इस दौरान उसने देखा कि मं’दिर में मो’टा च’ढ़ा’वा आता है और मंदिर की मू’र्ति’यां की बेशकीमती हैं। मो’टा मा’ल के ला’लच में हर्षित ने अपने साथियों के साथ मं’दिर में ड’कै’ती की योजना बना डा’ली। फिलहाल उसे पता था कि मं’दिर में करीब 3 लाख का च’ढ़ा’वा दानपात्र में मौ’जूद है। इसलिए वह अपने साथियों के साथ कार व बाइक से बुधवार रात मं’दिर में ड’कै’ती डालने पहुंच गया। हर्षित की पत्नी भी ड’कै’ती की योजना में शामिल थी। रात के वक्त कोई शक न करे, इसलिए हर्षित ने अपनी पत्नी को भी कार में बैठा लिय ।

साथियों को फुटपाथ पर लिटाकर कराई रेकी, पुलिस देख भागने लगे – सीओ ने बताया कि हर्षित ने अपने कुछ साथियों को रेकी करने के लिए मजदूरों के वेश में फुटपाथ पर लिटा दिया। सभी ड’कैती के लिए मंदिर में जाने ही वाले थे कि इसी बीच पुलिस की गाड़ी गश्त करते हुए पहुंच गई। पुलिस को देखकर सभी भागने लगे, जिन्हें पीछा कर द’बोच लिया गया। सीओ के मुताबिक गेट काटने के लिए लोहे का क’टर और मू’र्तियों को लू’टने के लिए शीशे का क’टर ले रखा था। आरोपियों ने शहर में अन्य स्थानों पर भी चो’री की घटनाओं को अंजाम दिया है, जिसकी जानकारी जुटाई जा रही है ।

(खबर अमरउजाला से साभार )

Leave a Reply

Your email address will not be published.