रोते हुए बोली राजीव त्यागी की पत्नी- संबित पात्रा ही मेरे पति का ह”त्यारा

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता राजीव त्यागी की आकस्मिक हुई मौत पर पार्टी के दिग्गज नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच शोक की लहर फैली हुई है।
अब तक भी पार्टी के कई नेता यह यकीन नहीं कर पा रहे हैं कि राजीव त्यागी अब उनके बीच नहीं रहे। दिन व दिन जह”रीली होती टीवी डिबेट पर अब सवाल उठने लगे हैं।

राजीव त्यागी की मौत भी टीवी डिबेट की वजह से हुई इसपर भी सवाल उठने लगे हैं। आजतक चैनल पर एंकर रोहित सरदाना और भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा के जह’रीले बोल अब जा’नलेवा भी बन गए हैं।

ऐसे सवाल सोशल मीडिया पर राजीव त्यागी की मौ’त के बाद से उठ रहे हैं। लेकिन अब राजीव त्यागी की पत्नी संगीता त्यागी ने भी ज”हरीली टीवी डिबेट को उनकी मौ”त का जिम्मेदार बता दिया है।

कांग्रेस नेता राजीव त्यागी की पत्नी का वीडियो सामने आया है। जिसमें वह अपनी पति की मौ’त पर सवाल उठा रही हैं।

उन्होंने मीडिया में बात करते बोला कि, मेरे पति के आखिरी शब्द ‘इनलोगों ने मुझे मा’र दिया’ उन्होंने बोला कि, मेरे पति बहुत मजबूत इंसान थे।

राजीव त्यागी की पत्नी ने भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा पर आरोप लगाते हुए कहा कि, संबित ने बार बार जयचंद बोला, जो उन्हें बहुत बुरा लगा। संबित पात्रा ही राजीव का ह’त्यारा है। वो कैसे को इतनी बुरी भाषा में बात कर सकता है।

गौरतलब है कि आजतक न्यूज़ चैनल पर बहस के दौरान भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा कांग्रेस नेता राजीव त्यागी के साथ अपमानजनक भाषा में बात कर रहे थे।

बेंगलुरु हिं’सा मामले पर चल रही बहस में संबित पात्रा ने राजीव त्यागी को जयचंद बोल दिया और कहा कि तिलक लगाने से कोई हिं’दू नहीं हो जाता। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि संबित पात्रा के इस बर्ताव से वह परेशान हो गए थे।

जिससे उनकी त’बियत बिगड़ गई और उन्हें हार्ट अटै’क आ गया। डॉक्टर के मुताबिक, राजीव त्यागी डीबेट के दौरान ही अचानक बेहोश हो गए थे। अस्पताल में उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया और 45 मिनट तक सीपीआर, इंजेक्शन और लाइफ सेविंग ड्रग्स दी। इसके बावजूद वह नहीं बच पाए।

शिकायत हुई दर्ज

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी का समाचार चैनल आज तक में डिबेट शो में शामिल होने के बाद अचानक दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। राजीव त्यागी के निधन की खबर मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक आग की तरह फैल गई। लेकिन कोई भी है यकीन नहीं कर पा रहा था कि थोड़ी देर पहले ही जिस शख्स को डिबेट शो में देखा जा रहा था वह अब इस दुनिया में नहीं रहा।

आपको बता दे कि कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी के निधन के बाद सोशल मीडिया पर संबित पात्रा और आज तक के न्यूज़ एंकर रोहित सरदाना के खिलाफ लोग भड़के हुए हैं। ट्विटर पर हैशटैग #ArrestSambitPatra ट्रेंड कर रहा है। कई यूजर्स राजीव त्यागी की आखिरी टीवी डिबेट का वीडियो शेयर कर संबित पात्रा को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं।

दरअसल आज तक के डिबेट शो में चल रही बहस के दौरान भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा राजीव त्यागी के साथ बहुत ही अपमानजनक भाषा में बातचीत कर रहे थे और शो के होस्ट रोहित सरदाना ने भी उन्हें इस बात के लिए टोका नहीं।

बहस खत्म होने के तुरंत बाद ही कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी की तबीयत बिगड़ गई और ग़ाज़ियाबाद के अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहाँ डॉक्टर द्वारा उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। डॉक्टर का कहना है कि राजीव त्यागी को किसी भी तरह की हार्ट प्रॉब्लम नहीं थी।

इस मामले में एबीपी न्यूज़ के पत्रकार जैनेन्द्र कुमार ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि लखनऊ के हजरतगंज थाना में उत्तर प्रदेश के कांग्रेस कार्यकर्ता की शिकायत पर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा न्यूज़ एंकर रोहित सरदाना और टीवी चैनल प्रबंधन के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

आपको बता दें कि यूपी कांग्रेस के प्रवक्ता अंशू अवस्थी की तहरीर पर ये मामला दर्ज किया गया है।

(बोलता हिंदुस्तान से साभार)

Leave a Reply

Your email address will not be published.