सबा कमर द्वारा मस्जिद में की गई शूटिंग से पूरे देश में गु’स्सा हो सकती है बड़ी कारवाई

दिल्ली। पाकिस्तान में मस्जिद के भीतर गाने की शूटिंग करना हिंदी मीडियम फिल्म की अभिनेत्री सबा कमर और अभिनेता बिलाल सईद को महंगा पड़ा है। दोनों के खिलाफ लाहौर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। दोनों पर आरोप है कि उन्होंने मस्जिद के भीतर गाने का वीडियो शूट करके मस्जिद की पवित्रता का उल्लंघन किया है, जिसके चलते उनके खिलाफ लाहौर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। दरअसल सबा कमर और बिलाल सईद ने लाहौर में स्थित वजीर खान मस्जिद में एक गाने का वीडियो शूट किया था। गाने में एक छोटी सी क्लिप को मस्जिद के भीतर शूट किया गया था। यह सीन दोनों के निकाह का है।

सोशल मीडिया पर सबा और सईद का गाना काफी तेजी से वायरल हो रहा है। लोग मस्जिद के भीतर गाने के वीडियो के शूट पर अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। पाकिस्तान में धार्मिक और राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े लोगों ने इस वीडियो का विरो’ध किया है और मस्जिद के भीतर की गई शूटिंग को लेकर नाराजगी जाहिर की है। सोशल मीडिया पर कई लोगों ने मांग की है कि सबा और सईद के खिलाफ ईशनिं’दा का केस दर्ज किया जाए क्योंकि दोनों ने मजिर खान मस्जिद का अपमा’न किया है और इसकी पवित्रता का उल्लंघन किया है।

पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार एडवोकेट सरदार फरहत मंजूर खान ने 13 अगस्त को अभिनेत्री सबा कमर और एक्टर बिलाल सईद के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। यह शिकायत सबा और सईद के अलावा म्युजिक वीडियो के सभी सदस्यों के खिलाफ भी दर्ज कराई गई है। इन लोगों के खिलाफ मस्जिद की पवित्रता को रौंदने का केस दर्ज हुआ है। यह एफआईआर पाकिस्तान पीनल कोड की धारा 295 के तहत दर्ज कराई गई है, जिसमे धर्म से जुड़े अपरा’ध, प्रार्थना स्थल को नुकसान पहुंचाने, पवित्रता को भंग करने का मामला होता है।

सोशल मीडिया पर इस म्युजिक वीडियो के क्लिप के वायरल होने के बाद अभिनेत्री सब कमर ने ट्वीट करके इसपर अपनी सफाई दी है। उन्होंने ट्वीट करके लिखा जिस वीडियो को सोशल मीडिया पर साझा किया जा रहा है, उसमे मस्जिद के भीतर की सिर्फ कुछ तस्वीरें और पोस्टर हैं, यह महज एक सर्कुलर मूवमेंट है, जिसमे दिखाया गया है कि दंपति निकाह के बाद खुश हैं। लेकिन बावजूद इसके अगर हमने अनजाने में किसी की भावना आहत किया है तो हम इसके लिए आप सबसे तहे दिल से माफी मांगते हैं। बता दें कि गाने का नाम कुबूल है, जिसे 11 अगस्त को रिलीज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.