स’लमान खा’न ने पूरा किया वादा- बा’ढ़ प्र’भावित गांव में बनवा रहे हैं 70 घर

मुंबई : बॉलीवुड स्टार सलमान खान जरूरतमंदों की मदद के लिए हमेशा सामने आए हैं। को’रोना का’ल में भी सलमान खा:न ने लोगों को हर तरह से मदद देने की कोशिश की है। वहीं, अब महाराष्ट्र के बा’ढ़ प्रभा’वित गांव खिद्रापुर में सलमान ने 70 घरों को फिर से बनवाने का अपना वादा पूरा किया है। इस गांव में लोगों के घर बनने का काम शुरू हो गया है । स’लमान अक्सर समाजिक कर्यो में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते आए है ।

फरवरी में सलमान खा’न ने एक कंपनी की मदद से गांव के लोगों के घर बनवाने का वादा किया था, जिनके घर 2019 में आई बा’ढ़ से प्र’भावित हो गए थे। उस दौरान सलमान खा’न ने अपने इंस्टाग्राम पर इसकी जानकारी दी थी ।

महाराष्ट्र के मंत्री राजेंद्र पाटिल ने ट्वीट कर सलमान खान द्वारा पूरे किए गए वादे को बारे में जानकारी दी। इसके साथ ही उन्होंने महाराष्ट्र के कोल्हापुर जिले के खिद्रापुर गांव में घरों की नींव रखते हुए की कुछ तस्वीरें भी शेयर की हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, सलमान खान और एलान फाउंडेशन की ओर से 250 स्क्वायर फीट के घर बनाकर दिए जाएंगे ।

सलमान खान का योगदान
को’रोना महा’मारी के दौरान भी स’लमान खा’न कई प्रकार से जरूरमंदों की सहायता के लिए आगे आए। चाहे वह राशन की समस्या हो या कपड़ों की, या सै’निटाइजेशन की ।

बीइंग हंगरी”
“बीइंग हंगरी” इस लॉ’कडा’उन में स’लमान खा’न ने नया अभियान शुरु किया है, जिसके तहत फूड ट्रक “बीइंग हंगरी” की शुरुआत की गई है। इस ट्रक का इस्तेमाल आसपास के इलाकों में राशन बांटने के लिए किया जा रहा है ।

ईद पर बांटा खाना
ईद के खास मौके पर भी वह जरूरतमंदों को नहीं भूले और उनको राशन किट के तौर पर ईदी पहुंचा दी। स’लमान खा’न ने इस मौके पर करीब 5000 परिवारों की मदद की और फूड किट बांटी और उनकी ईद को शानदार कर दिया ।

अकाउंट में डाले पैसे
इस लॉ’कडा’उन में को’रोना से नि’पटने के लिए सलमान खान ने भी अपना योगदान दिया है और फिल्म इंडस्ट्री के 25 हजार दिहाड़ी मजदूरों की जिम्मेदारी उठाई है। मजदूरों ने कंफर्म भी किया कि सलमान खान ने उनके अकाउंट में पैसे डाले हैं ।

इंस्टॉलमेंट में दे रहे हैं पैसे
FWICE के प्रेसिडेंट ने बताया कि सलमान को पहले 23 हजार मजदूरों की लिस्ट भेजी गई थी। जिसने अकाउंट में एक्टर ने 3 हजार ट्रांसफर किया। सलमान इंस्टॉलमेंट में पैसे डालेंगे ताकि इसका गलत इस्तेमाल नहीं हो सके। इस दान के लिए हम सलमान खान से बहुत शुक्रगुजार हैं ।

गरीबों में बांटा है राशन
सलमान खान ने लोगों से अपील भी की थी कि ‘अन्न दान चैलेंज’ में शामिल हों, और ज्यादा से ज्यादा गरीबों की मदद करें। ताकि लॉकडाउन के दौरान भु’खम’री की समस्या से लोगों को ना जूझना पड़े ।

( सभी मुख्य न्यूज से साभार )

Leave a Reply

Your email address will not be published.