‘चाहे कुछ भी हो, मैं हमेशा अपने भारत को ही सपोर्ट करूंगी’: सानिया मिर्जा – शोएब मलिक के साथ बात करती हुई बोली

नई दिल्ली :जिस देश मे मै जन्मी ये ही मेरा असल देश है ये सोच रखती हैं टेनिस स्टार सानिया मिर्जा — सानिया ने कहा- शोएब मुझसे ज्यादा बातूनी हैं । “हमारा रिश्ता बहुत मजेदार है। मुझे लगता है कि पहली बार लोगों को यह देखने को मिला कि यह वास्तव में क्या है। हम दोनों इसे बहुत हल्का रखना पसंद करते हैं, और मुझे लगता है कि यह पहली बार है कि लोगों को पता चला शोएब मुझसे ज्यादा बातूनी हैं जबकि अभी तक दुनिया यही समझती है कि मामला इसके उलट है, “मिर्जा ने कहा

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने 2010 में पाकिस्तान के क्रिकेटर शोएब मलिक के साथ शादी की थी। तब ये यह जोड़ी काफी लोकप्रियता बटोरती रही है। मिर्जा, जिन्होंने एकल और युगल टेनिस दोनों में खुद के लिए एक नाम बनाया, हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान के साथ अपने समीकरण के बारे में बात की। उन्होंने एक फेसबुक चैट में स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ बताया है कि शादी से पहले दोनों की बीच कैसे ताल्लुकात थे।

दोनों ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अपने-अपने देशों का प्रतिनिधित्व करने में बहुत गर्व करते हैं। सानिया ने शोएब के साथ एक नोकझोंक का भी जिक्र किया जो शादी से पहले उनके और मलिक के बीच हुई थी। यह मामला भारत को सपोर्ट करने को लेकर था।

भारत को सपोर्ट करने को लेकर दोनों में हुई थी ये बात-
इस दौरान सानिया ने बताया कि शोएब को भारत के खिलाफ खेलना और रन बनाना काफी पसंद था।

“किसी कारण से, वह (शोएब) भारत के खिलाफ खेलना पसंद करते थे। इसलिए, जब हम डेटिंग कर रहे थे, जब भी हम इसके बारे में बोलते थे, मैं हमेशा कहती थी, मैं भारत का समर्थन करूंगी चाहे कुछ भी हो। और फिर वह कहते थे- मैं आपको बताना चाहता हूं कि भारत के खिलाफ मेरा रिकॉर्ड सबसे अच्छा है।’

सानिया ने आगे बताया – शोएब लंबे समय से पाकिस्तानी टीम के आसपास रहे हैं और मुझे लगता है कि उनका शानदार करियर रहा है। मुझे वास्तव में उस पर गर्व है, “उन्होंने कहा। दंपति का एक दो साल का बेटा इजहान है।

धोनी की तरह ‘कूल’ बताया शोएब को-
सानिया शोएब को महेंद्र सिंह धोनी की तरह बेहत शांत दिमाग का इंसान मानती हैं। उन्होंने हाल ही में धोनी के संन्यास के बाद खुलासा किया था ‘धोनी की कूलनेस देखकर उनको पति शोएब की याद आती है क्योंकि दोनों में बहुत समानताएं हैं।

एमएस धोनी वास्तव में व्यक्तित्व के मामले में मुझे अपने पति की याद दिलाते हैं। वह दोनों बहुत समान है कि वे कितने शांत हैं। यह शांत और मजाकिया है। मैदान पर वे बहुत शांत हैं। कई मायनों में, धोनी शोएब की तरह हैं।” टेनिस खिलाड़ी ने कहा।

धोनी मुझे अपने पति शोएब मलिक की तरह दिखते है और वह याद दिलाते हैं की हम सब हिंदुस्तानी है ।
नई दिल्ली: एमएस धोनी को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का फैसला किए हुए एक सप्ताह से अधिक समय हो चुका है। देश के लिए हमेशा एक चहेते खिलाड़ी रहने वाले इस अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल से साझा किए गए 4 मिनट लंबे वीडियो में अपने रिटायरमेंट के फैसले की घोषणा करने का फैसला किया।

धोनी के संन्यास पर सानिया का बयान-
तब से, कई लोग पूर्व भारतीय कप्तान से अनुरोध कर रहे हैं कि वह अपने फैसले में बदलाव करें और विदाई का खेल खेलने के लिए रिटायरमेंट से बाहर आ जाएं। यह 2004-2020 से भारतीय क्रिकेट के प्रति उनके जबरदस्त योगदान के सम्मान के रूप में होगा। हालांकि, यह एक दूर का सपना है, लेकिन टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने निस्वार्थ रिटायरमेंट के फैसले के लिए 39 वर्षीय धोनी की सराहना की, जहां वैश्विक क्रिकेट स्टार ने ज्यादा उपद्रव पैदा किए बिना एक कदम आगे बढ़ने का फैसला किया।

(फेसबुक से साभार -मैं खेल )

Leave a Reply

Your email address will not be published.