सऊदी प्रिंस ने किया था अमेजन के CEO जेफ बेजोस का मोबाइल है’क, हुआ ये बड़ा स’नस’नीखे’ज खु’ला’सा..

गन्ना भर में मशहूर ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट अमेज़न के सीईओ जैफ बेजॉस के मोबाइल है’क होने का मामला साल 2018 में सामने आया था। लेकिन एक बार फिर यह मामला सुर्खियों में बन गया है। बताया जा रहा है कि इस मामले में सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान का नाम सामने आ रहा है।

दरअसल अमेज़न के सीईओ जैफ बेजॉस का मोबाइल फोन एक व्हाट्सएप मैसेज मिलने के बाद है’क हुआ था। जिसे सऊदी अरब के क्रॉउन प्रिंस के पर्सनल अकाउंट द्वारा भेजा गया था। माना जाता है कि मोहम्मद बिन सलमान द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले नंबर से इं’क्रिप्ट किए गए इस मैसेज में एक मै’लि’सिय’स फाइल थी। जिसने डिजिटल फॉ’रेंसि’क वि’श्ले’षण के परिणामों के अनुसार दुनिया के सबसे अमीर आदमी के फोन को है’क किया था।

बताया जा रहा है कि सऊदी प्रिंस के अकाउंट द्वारा भेजा गया एक इ’न’फे’क्टे’ड वीडियो जेफ़ बेजोस के फोन में घुसपैठ कर गया। उस साल के 1 मई को 2 लोगों की व्हाट्सएप पर मैसेज के जरिए फ्रेंडली बातचीत चल रही थी। जब एक अनचाही फाइल भेजी गई हालांकि जेफ़ बेजोस के फोन से कुछ ही घंटों के अंदर बड़ी ता’दाद में डाटा को ह’टा दिया गया था।

आपको बता दें कि दिग्गज कंपनी अमेजन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ बेजोस बीते दिनों तीन दिवसीय भारत दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने देश के कई प्रमुख का’रोबा’रियों और फिल्मी हस्तियों से मुलाकात की। उन्होंने मोदी सरकार के किसी भी मंत्री से मुलाकात नहीं की।

कथित तौर पर बताया गया कि बेजोस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने का वक्त मांगा था लेकिन पीएमओ से उन्हें अपॉइन्टमेंट नहीं मिली। गौरतलब है कि जैफ बेजॉस ने अपने भारत दौरे से पहले 1 अरब डॉलर के निवेश का ऐलान भी किया था। इस मामले में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने यह भी कहा था कि वे जोश भारत में 1 अरब डॉलर का निवेश कर देश पर कोई एहसान नहीं कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.