सऊदी घूमने आए अमेरिकी शख्स ने कुबूल किया इस्ला’म ध’र्म, मस्जिद-अल-हरम के इमा’म को कहा शुक्रिया

इ’स्ला’म कु’बू’ल करने वालो का सिलसिला लगातार ब’ढ़ता जा रहा है। हर देश मे हर तरफ हर कोई इं’सान इ’स्ला’म ध’र्म से इ’म्प्रे’स होकर इ’स्ला’म कु’बू’ल कर रहे है। सऊदी अरब ‘इ’स्ला’म ध’र्म का सबसे पवित्र स्थान माना जाता है जहाँ पर हजारो लोग पर्यटन के लिए भी घूमने जाते है।

इसके अलावा भी सऊ’दी अ’रब में हा’जी ह’ज करने के लिए जाते है।स’ऊदी अर’ब के शह’जादे बि’न स’लमा’न के 2030 के तहत दुनिया के हर देश के लिए टू’रिस्ट वी’जा जारी किया गया था। ऐसे में इस यो’जना का उद्देश्य सऊ’दी के सभीछोटे बड़े पर्यटक स्थलों को बढ़ावा देना है।

एक स्टीव नाम के एक अ’मेरि’की पर्यटक ने मस्जि’द अ’ल ह’रम और म’स्जिदे नब’वी के मामलों के लिए जनरल प्रे’सिडेंसी के प्रमुख शेख डॉ अ’ब्दुल रह’मानी अल सुदेस के सामने इस्लाम कुबूल किया स्टीव ने श’हा’दत नामा पड़कर इ’स्ला’म को कुबूल किया है। उन्होजे शेख अल सुदेस के साथ अकेले में काफी समय भी बिताया जिसके चलते हुए उन्होंने दींन की कई बारीकियों सीखी है।

उन्हीने मसनीद अल हरम के इमाम का शुक्रिया अदा भी किया।
हमारे देश मे हिन्दू, मुस्लिम, सिख और ईसाई धर्म को मानने वाले लोग निवास करते है।इन लोगो को अपने जीने का अधिकार होता है। किसी भी इंसान के साथ जब’र्दस्ती नही है कि वो दूसरा ध’र्म अपनाए।आपको बता दे,दुनिया मे हर चौथा व्यक्ति मुस्लि’म है। दुनिया भर में पै’गम्बर मोह’म्मद सल्ला’हु अ’लैही वस्स’लम की शि’क्षा से प्र’भावि’त होकर ‘इ’स्ला’म कु’बूल करता है

तो वही क़ु’रआ’न में दी हुई सच्ची घटना को पढ़कर इ’स्ला’म कु’बू’ल करता है । दुनिया भर में ये सिलसिला चलता रहता है, इ’स्ला’म कु’बू’ल करने वालो में से’लेब्रे’टी से लेकर आम शख्श होता है

Leave a Reply

Your email address will not be published.