म’हिला ने ‘गु”प्त’ जगह पर लि’खी आ’पबी’ती, फिर खा लिया ज’ह’र, पुलिस भी हैरान

उदयपुर। अपने जी’वन को ख़’त्म करना इतना आ’सान नहीं होता लेकिन फिर भी कई बार लोग सु’साइ’ड करने पर म’जबू’र हो जाते हैं । लेकिन म’रते समय भी कोई इतना ड’रा हुआ कैसे हो सकता है कि अपना सु’साइ’ड नो’ट भी छि’पाने के लिए मश’क्कत करे। जी हाँ , म’रते वक्त भी 30 साल की म’हिला अपने पति से इतना ड’री हुई थी कि उसने सु’सा’इड नो’ट लिखने के लिए अपने श’रीर का खा’स हिस्सा चुना। सु’सा’इड का यह चौंकाने वाला मामला राजस्थान के उदयपुर जिले के सेमारी थाना क्षेत्र के मल्लाड़ा गांव में सामने आया है।

पति की प्र’ताड़’ना से परे’शान होकर कविता (बदल हुआ नाम) नामक महिला ने ज’हर खा लिया । उसने अपनी जां’घ पर ‘सु”सा’इड नो’ट लिखकर पति को सजा देने की गु’हार लगाई। महिला को पति खेमराज का इतना खौ’फ था कि उसे समझ नहीं आ रहा था कि वो सु’साइ’ड नो’ट कहां लिखे? जब पुलिस ने उसकी जां:घ पर लिखा सु’साइ’ड नोट देखा, तो हैरान रह गई। महिला ने साफ लिखा कि अगर वो कागज पर सुसाइड नोट लिखती, तो उसका प’ति फा’ड़ देता। दीवार पर लिखती, तो मि’टा देता। जां’घ पर उसकी नजर नहीं पड़ती, इसलिए उसने यह जगह चुनी। पुलिस ने महिला के पति के खि’लाफ आ’त्मह’त्या के लिए उक”साने का मामला दर्ज किया है।

कविता ने आज सुबह करीब 7.30 बजे ज’हर खा लिया था। पति और परिजन उसे फौरन सलूंबर हॉस्पिटल लेकर गए, लेकिन महिला को ब’चाया नहीं जा सका। पुलिस के अनुसार, मृ’तका की यह तीसरी शादी थी। उसकी कोई संतान नहीं थी, जबकि खेमराज के पहले पत्नी से 4 बच्चे है। एक बेटे की शादी हो चुकी है। बेटे की शादी के बाद से ही घर के सभी लोगों ने महिला के साथ मा’रपी’ट करनी शुरू कर दी, जिसकी वजह से वह हमेशा ड’री हुई रहती थी। महिला ने जांघ पर 14 लाइन का सु’साइ’ड नोट लिखा। इसमें लिखा कि पति कहता था कि तेरे जैसी 17 और ले आऊंगा।

लेकिन तुझे पहले ख’त्म कर दूंगा। वह हमेशा कहता था कि तुझे इतना म’जबूर कर दूंगा कि तू सु’साइ’ड कर ले और अगर कहीं सु’साइ’ड लैट’र लिखा तो उसको भी ख़’त्म कर दूंगा। इसलिए मैं मजबूरी में यह लाइनें जांघ पर लिख रही हूँ। पुलिस ने महिला के परिवार पर कार्रवाई शुरू कर दी है।

(खबरGarimatimes.इन से साभार)

Leave a Reply

Your email address will not be published.