गरीब के बेटे शादाब ने अमेरिका में भारत का नाम रौशन किया

नई दुनियां – हर कोई विदेश जा कर उच्च शिक्षा प्राप्त करना चाहता है। लेकिन हर किसी का सपना पुरा नही हो पाता क्योकि इसके लिए मोटी रकम लगती है। जो परिवार नहीं दे पाते लेकिन बड़ी खबर सामने आ रही अली गढ़ से जहां एक मोटर मैके निक का बेटा अमेरिका जा कर शिक्षा प्राप्त कर रहा है। ये छात्र का नाम शादाब है। जोकि अली गढ़ से ताल्लुक रखते हैं। उन्होंने प्रतिष्ठित अमेरिकी स्कालर शिप प्राप्त किया है।

ये स्कालरशिप उन्होंने अमे रिकी विदेश विभाग द्वारा हासिल किया है। आपको बता दें कि खास बात ये है कि शादाब बहुत ही गरीब परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उनके पिता एक मौटर मैकेनिक है। शादाब ने बताया कि उन्हें इस स्कालरशिप पाने के लिए बहुत ही मेहनत करना पड़ा। उनको पाचन स्टेज पर करना पड़ा। जिसमें निबंध लिखना, साइंस और मैथ्स टेस्ट ग्रुप डिस्कशन तथा अमेरिकी, पैनलिस्टों के सामने इन्ट रव्यू देना था। शादाब पढ़ लिख कर देश की सेवा करना चाहते हैं। इस तरह उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक मोटर मैकेनिक के बेटे मोहम्मद शादाब ने अमेरिका में देश का नाम रौशन किया है। आपको बता दें कि पिछले साल स्कालर शिप के जरिए अमेरिका पढ़ाई करने गए शादाब ने हाई स्कूल में टॉप किया है. ऐसे में अब शादाब की चर्चा सिर्फ अली गढ़ में ही नहीं बल्कि देश और विदेश में हो रहे हैं।

शादाब ने पिछले साल केनेडी लूगर यूथ एक्स चेंज स्कॉर शिप जीती थी। आपको बता दें कि इसके ज़रिये स्कॉल रशिप के तहत उन्हें यू एस सर कार की तरफ से 20 लाख रुपये मिले थे। ऐसे में यह बात समझनी चाहिए कि अगर कोई इंसान सच में दिल से पढ़ाई करना चाहता है और कुछ अपनी ज़िन्दगी में हासिल करना चाहता है तो उसे काम याब होने से कोई नहीं रोक सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.