मोहम्मद शमी ने ली न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाजों की खबर, भारत ने पहली पारी में बनाई बढ़त

न्यूजीलैंड के खि’लाफ वनडे सीरीज में भारतीय गेंदबाज पूरी तरह से फ्लॉप सा’बित हुए थे, मगर टेस्ट सीरीज से पहले तेज गेंदबा’जों ने अपनी लय दिखा’कर टीम इंडिया की सबसे बड़ी चिं’ता दूर कर दी. टी-20 सी’रीज में मेज’बान का सफा’या करने के बाद भारत को वनडे सी’रीज में हार का साम’ना करना पड़ा.

मगर अब वि’राट कोहली की टीम की नजर 21 फरव’री से शुरू हो रही टेस्ट सी’रीज पर है, जहां टीम उलट’फेर से बचने के लिए पूरी तरह से तैया’र दिख रही है. जिसकी झलक हैमि’ल्टन में भारत और न्यूजी’लैंड इलेवन के बीच चल रहे वॉर्म अप मैच में देखने को मिली. वॉर्म मैच के दूसरे दिन भा’रतीय गेंद’बाजों का जलवा रहा.


मोहम्मद शमी और जस’प्रीत बुमराह ने कीवी बल्लेबा’जों की जम’कर खबर ली और मेज’बान की पहली पारी को 235 रनों पर समेट दिया. इसी के साथ भारत ने पहली पारी में 28 रनों की बढ़त हासिल कर ली है.

न्यूजी’लैंड के खिला’फ तीन मैचों की वनडे सीरीज में बुमराह खाली हाथ रहे थे. मगर टेस्ट मैच शुरू होने से पहले उन्होंने अपनी फॉर्म दिखा दी.

शनिवार को मैच के दूसरे दिन शमी ने 17 रन पर तीन विकेट और जस’प्रीत बुम’राह ने 18 रन पर दो विकेट लिए. दिन का खेल समाप्त होने पर भारत ने दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 59 रन बना लिए हैं. पहली पारी में शून्य पर आउट होने वाले पृथ्वी शॉ 35 रन पर और मयंक अग्र’वाल 23 रन पर खेल रहे हैं.

भार’तीय गेंदबा’जों के नाम रहा दिन
वनडे सीरीज में भारतीय गेंदबाज पूरी तरह से फ्लॉप रहे थे, मगर भारत के लिए यह अच्‍छी खबर है कि टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले गेंद’बाजों ने अपनी पुरानी लय दिखा दी.

शमी और बुम’राह के अलावा उमेश यादव (Umesh Yadav), नवदीप सैनी और आर अश्विन को भी सफलता मिली. भारतीय गेंद’बाजों ने शुरु’आत से ही न्यूजीलैंड इलेवन पर लगा’म कस रख थी और निर्धा’रित अंत’राल में मेज’बान के विकेट गिरते गए.

न्‍यूजीलैंड की ओर से सर्वाधिक 40 रन हेनरी कूपर ने बनाए. उनके अलावा रचिन रवींद्र ने 34 रन बनाए. उमेश और नवदीप को दो-दो सफलता, जबकि अश्विन को एक सफलता मिली.

Leave a Reply

Your email address will not be published.