देर रात तक गरीबों में राशन बांट रहे हैं शहरयाब अली और उनकी टीम!

देशभर में कोरोना जिस तेजी से फैल रहा उसको देखते हुए केंद्र सरकार ने लोकडाउन 3 मई तक बढ़ा दिया है. ताकि कोरोना वायरस के प्रभाव को रोका जा सके. ऐसे में लोकडाउन की वजह से गरीब लोगों के सामने खाने पीने का संकट पैदा होने लगा हैं.

हालांकि अलग अलग तरह की एनजीओ और सरकार लोगों को खाने की व्यवस्था कर रही हैं, लेकिन फिर भी बहुत से लोग ऐसे रह जाते हैं जिनको मदद नही मिल पाती. ऐसे लोगों की मदद करने के लिए देश के युवा भी आगे आने लगे हैं.

चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से बीटेक के छात्र मोहम्मद ज़ैद अपने गांव के कुछ युवाओं के साथ मिलकर लोकडाउन में ज़रूरतमन्दों को खाद्य सामग्री और खाना बांटने की मुहिम चला रहे हैं. आपको बता दें कि ज़ैद sio यानी स्टूडेंट्स ऑफ इस्लामिक आर्गेनाईजेशन ऑफ इंडिया के सदस्य हैं.

राधना निवासी मोहम्मद ज़ैद कस्बा किठौर क्षेत्र के आसपास के गांवो में रह रहे गरीब लोगों को राशन का सामान बांट रहे हैं जिससे कि कुछ दिन तक वह खाना बना सकें.

मोहम्मद ज़ैद ने बताया कि इस काम मे उनके साथ चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के बीकॉम छात्र शहरयाब अली, और रिफाकत अली, खलीक अहमद व अन्य लोग भी काफी सहयोग कर रहे हैं. मोहम्मद ज़ैद आगे बताते हैं कि हमारा प्रयास ज्यादा से ज्यादा लोगों तक राशन पहुंचाना है ताकि कोई भी गरीब व्यक्ति इस मुश्किल वक्त में भूखा ना सो पाए.

इसी टीम में काम कर रहे शहरयाब अली ने बताया कि “हमलोग पहले ही दिन से लोगों की जितनी हो सकती है मदद कर रहे हैं, आसपास के गांवों में जहाँ जहाँ से फोन कॉल्स आ रही हैं वहां हम राशन लेकर पहुंच रहे हैं”.

“मैं लोगो से यही कहना चाहूंगा कि लोकड़ाउन के पालन के साथ अपने पड़ोसी का ख्याल अवश्य करें, अगर कोई व्यक्ति रात को भूखा सोया तो ये हम सब का फेलियर होगा.”

Leave a Reply

Your email address will not be published.