इ’स्लाम और अ’जान मामला: दुबई में फं’से सोनू निगम को अकाउंट बंद करना पड़ा

भगवान सबका ख्याल रखे. मैं मुस’लमान नहीं हूं, लेकिन मुझे अज़ान की आवाज़ से उठना पड़ता है. ये थोपी हुई धार्मिकता भारत में कब खत्म होगी? और बाय द वे मो’हम्मद ने जब इ’स्लाम बनाया था तब बिजली थी ही नहीं. एडिसन के बाद मुझे ये कर्कश आवाज क्यों सुननी पड़ती है? मैं ऐसे किसी भी मंदिर या गुरुद्वारे में यकीन नहीं रखता तो धर्म में यकीन न रखने वाले लोगों को जगाने के लिए बिजली का इस्तेमाल करता हो. फिर क्यों? ईमानदार? सच्चा? गुंडागर्दी है बस.

ये बातें तीन साल पहले लिखी गईं थी. ट्विटर पर. 17 अप्रैल, 2017 को. अल सुबह. सिंगर सोनू निगम ने एक के बाद एक चार ट्वीट किये थे. इस ट्वीट पर खासा बवाल मचा था. उनके ट्वीट्स को इस्लामोफोबिक करार दिया गया था. सोनू ट्रोल हुए थे. अपना ट्विटर अकाउंट कुछ वक्त के लिए बंद कर दिया था, उस वक्त उन्होंने.

लेकिन अब तीन साल बाद ये ट्वीट्स एक बार फिर वायरल हो रहे हैं. इस बार भी विवाद ऐसा बढ़ा कि सोनू को अपना ट्विटर अकाउंट डीएक्टिवेट करना पड़ गया.

दरअसल, सोनू निगम इस वक्त देश में नहीं हैं. दुबई में हैं. दुबई UAE का एक शहर है. UAE की 80 फीसदी आबादी मुस्लिम है. लॉकडाउन की वजह से सोनू निगम वहीं फंसे हुए हैं. वहां के कुछ लोगों ने सोनू निगम के पुराने ट्वीट्स खोद निकाले. और उन्हें ट्रोल करने लगे. कई लोग दुबई पुलिस को टैग करके उनके खिलाफ एक्शन लेने की मांग करने लगे.

एक शख्स ने लिखा, ‘ कुछ महीने पहले इन्होंने ट्वीट कर अज़ान को बैन करने के लिए कहा था और अब ये दुबई में हैं. ट्विटर अकाउंट भी डिएक्टिवेट कर लिया है.’ 

एक ने लिखा, ‘ एक के बाद एक, सबका नंबर आता है. इसे कर्मा कहा जाता है. सोनू निगम अज़ान नहीं सुनना चाहते थे. अब मेरे अल्लाह ने वहां पहुंचा दिया, जहां पांच वक्त की अजान सुननी पड़ेगी और आप कुछ नहीं कर पाएंगे.’

वीडियो – यूट्यूब पर देखे : BJP सांसद तेजस्वी सूर्या ने पांच साल पहले जो अरब महिलाओं पर ट्वीट किया, अब वायरल हो रहा है

(दा लल्लनटॉप से साभार)

Leave a Reply

Your email address will not be published.