पाकिस्तानी तेज गेंदबाज सोएब अख्तर ने इंडिया के तेज गेंदबाजो के लिए कह दी ये बड़ी बात “इंडिया के गेंदबाज

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा कि विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम धीरे-धीरे बेरहम टीम बनती जा रही है और इस बात को उन्होंने एक बार फिर न्यूजीलैंड को दूसरे वनडे में एकतरफा मात देकर साबित किया है। भारत ने दूसरे मैच में न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराया और इसी के साथ पांच मैचों की सीरीज में दो-जीरो की बढ़त ले ली थी।

अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “भारत बेरहम टीम बनती जा रही है, इसका सबूत उसके द्वारा न्यूजीलैंड को दूसरे टी-ट्वेंटी मैच में दी गई हार से मिलता है। अगर आप (न्यूजीलैंड) इतने कम स्कोर पर आउट हो जाओगे तो आप भारत जैसी टीम के साथ कैसे प्रतिस्पर्धा करोगे जिसकी बल्लेबाजी काफी गहरी है।”उन्होंने कहा, “मैंने पहले कहा था कि कोलिन मुनरो और मार्टिन गुप्टिल को बड़े स्कोर करने होंगे नहीं तो भारतीय टीम को रोकना मुश्किल हो जाएगा।”


भारतीय गेंदबाजों की तारीफ करते हुए शोएब अख्तर ने कहा है कि टीम इंडिया के गेंदबाज काफी आक्रामक हो गए हैं और शॉर्ट गेंदें डालने पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं। मैंने जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी में ऐसा कॉन्फिडेंट पहले कभी भी नहीं देखा है। टीम इंडिया के गेंदबाज न्यूजीलैंड को सिर्फ आउट ही नहीं कर रहे बल्कि डरा भी रहे हैं। उनका सोचना है कि इन्हें आउट तो करनी ही है अब इनको मारो भी।

अख्तर ने साथ ही कहा कि क्रिकेट में धीरे-धीरे प्रतिस्पर्धा खत्म हो रही है क्योंकि टीमें लड़ने की क्षमता नहीं दिखा रही हैं। पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, “इस समय भारत का पूरे विश्व पर दबदबा है, लेकिन दूसरी टीमों को क्या हो गया? जब ऑस्ट्रेलिया का विश्व क्रिकेट पर दबदबा था तो कम से कम भारत और पाकिस्तान तो उसे चुनौती देते थे। हम जो न्यूजीलैंड में देख रहे हैं उसमें तो मेजबान ने पूरी तरह से भारत के सामने सरेंडर कर दिया है।”

सोएब अख्तर को सभी क्रिकेट प्रेमी उनकी बोलिंग से जानते है क्योंकि जब वो पाकिस्तान की टीम से खेलते थे तो उन पर अलग ही रंग था और वो अपनी बोलिंग से दुनिया के टॉप बल्लेबाजो को डर का अहसास करा देते थे इंडिया की टीम के बहुत सारे बल्लेबाजो से उनका हमेसा पंगा रहता था इस वजह से वो सारी क्रिकेट जगत में फेमस थे

Leave a Reply

Your email address will not be published.