अयोध्या में मिली 5 एकड़ जमीन पर सुन्नी वक्फ बोर्ड का बड़ा ऐलान, बनाए जायंगे स्कूल और कॉलेज!

6 फरवरी को संसद में पीएम मोदी द्वारा श्रीराम मंदिर ट्रस्ट के बनाने का एलान कर दिया है. वही दूसरी तरफ अब सुन्नी वक़्फ़ बोर्ड ने भी अयोध्या में 5 एकड़ ज़मीन पर स्कूल, कॉलेज और अस्पताल बनाने के लिए ट्रस्ट का ऐलान कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने पिछले वर्ष 9 नवंबर को अयोध्या की वि’वादित जमीन पर फैसला सुनाया था और राम’लला को मालि’काना हक दिया था।

वहीं यूपी सरकार को मुस्लिम पक्ष को पांच एकड़ की वैक’ल्पिक जमीन देने का आदेश दिया था। पीएम मोदी के संसद में इस एलान के बाद अब सुन्नी वक्फ बोर्ड ने भी अयोध्या में ट्रस्ट की घोषणा कर दी है। बोर्ड ने एलान किया है कि जमीन पर स्कूल, कॉलेज और अस्पताल का निर्माण किया जाएगा. सुन्नी वक्फ बोर्ड ने ट्रस्ट का नाम ‘इंडो इस्लामिक कल्चर ट्रस्ट’ रखा है।

Image: Social Media (Facebook)

एक खबर के मुताबिक ट्रस्ट अस्पतालों, स्कूलों, पुस्त’कालयों, सार्व’जनिक उपयोगिता के बुनि’यादी ढांचे और संस्थानों के निर्माण को सुनिश्चित करेगा जो इस्लामी सांस्कृतिक गतिविधियों और अन्य सामा’जिक गतिवि’धियों को बढ़ावा देने वाली होंगी।

बाबरी म’स्जिद केस से जुड़े रहे लोगों को इस ट्रस्ट का सदस्य घोषित किया जाएगा. जानकारी के अनुसार बोर्ड ने इस ट्रस्ट के लिए रुपरेखा भी तैयार कर ली है, इसका पंजीकरण भी नियमित रूप से किया जाएगा।

सरकार से 5 एकड़ जमीन मिलने के बाद इसमें जल्द काम शुरू कर दिया जाएगा. इससे पहले पीएम मोदी ने संसद में अयोध्या में राम मंदिर ट्रस्ट के 15 सदस्यी कमेटी के बारे में जान’कारी दी। पीएम मोदी ने बताया कि इस कमेटी में एक दलित सदस्य को भी शामिल किया गया है।

लोक’सभा में प्रधा’नमंत्री द्वारा इस संबंध में घोषणा के बाद भाजपा के कई सदस्यों ने ‘जय-श्री’राम’ के नारे भी लगाये। सत्ता पक्ष के सदस्यों ने मेजें थपथ’पाकर इसका स्वागत किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.