मु’स्लिम होकर भी शुद्ध शाकाहारी हैं तब्बू, जानें तब्बू की लाइफ के ये राज

तब्बू बॉलीवुड की जानी मानी अदाकाराओ में से एक हैं. नवंबर सन 1971 को हैदराबाद में पैदा हुई तब्बू पुरे 48 साल की हैं लेकिन फिर भी उनकी खूबसूरती बेमिसाल हैं. जहाँ एक तरफ 45 के बाद कई अभि”नेत्रियाँ रिटाय’रमेंट ले लेती हैं तो वहीं दूसरी ओर तब्बू आज भी फिल्मों में मुख्य भूमिका निभाते नजर आ रही हैं.

हॉली’वुड के मशहूर एक्टर टॉम क्रूज ने भी एक बार कहा था कि तब्बू उनकी पसंदी’दा बॉलीवुड अभिनेत्री हैं. ऐसे में आज हम आपको तब्बू की निजी जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें और राज बताएंगे.

1. तब्बू का असली नाम तबस्सुम हाश्मी हैं. तब्बू जब छोटी थी तभी उनके माता पिता (जमाल हाशमी और रिजवाना) का तलाक हो गया था.

2. तब्बू के कई सारे निक नेम (घरेलु नाम) हैं. जैसे लोग उन्हें टेब्स, टब्स. तब्बी, तोबलर, तोब्लरोनी जैसे अजीब नामों से पुकारते हैं.

3. तब्बू एक मुस्लिम परिवार से आने के बावजूद शुद्ध शाकाहारी हैं.

4. तब्बू ने फिल्मों में कई प्रकार के किरदार निभाए हैं लेकिन आज तक उन्होंने अपने बालों या हेयरस्टाइल के साथ कोई भी नया प्रयोग नहीं किया हैं.

5. तब्बू एक स्टार किड भले ना हो लेकिन रिश्तेदारों में उनके कई फ़िल्मी कनेक्शन हैं. जैसे वे दिग्गज अभिनेत्री शबाना आज़मी की भांजी हैं.

तब्बू की बड़ी बहन फराह नाज़ भी कई बॉलीवुड फिल्मों (जैसे बेगुनाह, बाप नंबरी बेटा दस नंबरी) में काम कर चुकी हैं. भारतीय फिल्मों के सिनेमेटोग्राफर बाबा आज़मी तब्बू के अंकल हैं.

6. तब्बू जब 14 साल की थी तबी ‘बाज़ार’ फिल्म में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में नजर आई थी. उनकी पहली फिल्म तेलगु मूवी ‘कुली नंबर 1’ थी.

8. तब्बू को बॉलीवुड में सफलता अजय देवगन की फिल्म ‘विजयपथ’ के बाद मिली. इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर का बेस्ट डेब्यू अवार्ड भी मिला था.

इसके बाद उन्होंने 1996 में साजन चले ससुराल और जित जैसी और हिट फ़िल्में दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.