बु’रका पहनने पर तस्लीमा नसरीन ने की ए आर रहमान की बेटी की आलोचना, बेटी ने दिया करारा जवाब

बॉली’वुड के महान संगी’तकारों में से एक एआर रह’मान की बेटी के हिजाब पर मश’हूर लेखिका तस्लीमा नस’रीन ने विवा’दित टिप्प’णी की थी, जिसके बाद रह’मान और उनकी बेटी को काफी ट्रोल किया गया था, जिस पर अब तगड़ी प्रति’क्रिया रहमान की बेटी खा’तिजा की ओर से आई है, जिन्होंने सो’शल मीडिया पर तस्लीमा पर ती’खा वा’र किया है.

खा’तिजा की ये पोस्ट सो’शल मीडि’या पर तेजी से वा’यरल हो रही है, लोगों ने खा’तिजा की तारीफ करते हुए तस्ली’मा की आलो’चना की है, कुछ लोगों ने लिखा है कि खा’तिजा से लोगों को सबक लेना चाहिए क्योंकि उसमें अ’पनी बात कहने की हिम्मत है. दरअसल त’स्लीमा ने ट्वीट किया था कि मुझे ए’आर रहमान का म्यू’जिक बेहद पसंद है.

Image: Khadija Rehman/Facebook

लेकिन जब भी मैं उनकी बेटी को देखती हूं तो मुझे घुटन होती है, यह जा’नना बहुत ही अव’साद देने वाला है कि कल्चर फैमिली में पढ़ी-लिखी एक महिला का कैसे आसानी से ब्रे’नवॉश हो सकता है.

दरअ’सल बात एक साल पहले की है, जब एक पार्टी में रह’मान की बेटी बुर्का के साथ नजर आई थीं, जिसके बाद रह’मान और उनकी बेटी को का’फी ट्रोल किया गया था, ट्रोल्स को जवाब देने के लिए रहमान ने अपनी बे’टियों की एक और तस्वी’र शेयर की थी,

जिसमें उन्होंने लिखा था कि वो बेटी के कप’ड़ों को लेकर फैसला नहीं करते हैं. तब भी ख’तीजा रह’मान ने फेस’बुक पर लिखा था कि मैं स’बको ये बताना चाहूंगी कि जो कपड़े मैं पह’नती हूं, या फिर जिंदगी के जो दूसरे फैसले मैं लेती हूं,

Image: Tasleema Nasreen Tweet/ Twitter

उनका मेरे माता-पिता या प’रिवार से कोई लेना-देना नहीं है। न’काब पहनना मेरा निजी फैसला था, मैं वयस्‍क हूं और अपनी जिंदगी के फैसले लेना जानती हूं।

अब तस्ली’मा के इस ट्वीट का जवाब खुद रह’मान की बेटी खातिजा ने दिया है. तस्लीमा को मुंह’तोड़ जवाब देते हुए खा’तिजा ने इंस्टापो’स्ट पर लिखा- मैं मा’फी चाहूंगी कि आपको मेरे कपड़ों को देख घु’टन होती है.

आप प्लीज जाकर साफ-सु’थरी हवा खा’इए क्योंकि मुझे ये क’पड़े पहन बि’ल्कुल भी घुट’न नहीं होती बल्कि मैं बहुत ही गर्व मह’सूस करती हूं, सशक्त महसूस करती हूं. आप कृपा करके गूगल पर फेमि’निज्म का मत’लब जरूर देख लीजिए.

क्योंकि दूसरी महि’लाओं को नीचा दिखाना और किसी के पिता को ऐसे मुद्दों में घसी’टना फेमि’निज्म नहीं होता. वैसे मुझे तो याद भी नहीं कि मैंने अपनी फो’टो जांच के लिए आपके पास कब भेजी थी’.

Leave a Reply

Your email address will not be published.