ये दिग्गज मु’स्लि’म नेता हुआ ‘AAP’ में शामिल, CM केजरीवाल ने दिल्ली चुनाव को लेकर किया बड़ा ऐलान..

अगले महीने मुख्यमंत्री केजरीवाल का कार्यकाल खत्म हो रहा है और दिल्ली में 8 फरवरी को विधानसभा के चुनाव होने हैं। मतदान के परिणाम 11 फरवरी को घोषित किए जाएंगे। इस बार के दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत के आसार कम ही नजर आ रहे हैं।

मटिया महल से पांच बार विधायक रहे शोएब इकबाल गुरुवार को आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए। इस दौरान आप के रा’ष्ट्री’य संयोजक व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी मौजूद रहे। दिल्ली विधानसभा चुनावों में एक महीने से भी कम का समय है। वहीं, केजरीवाल ने कहा कि देश में होने वाले चुनाव में अक्सर विभाजनकारी राजनीति देखने को मिलती है, लेकिन दिल्ली इस मामले में अपवाद है।

मटिया महल के विधायक इकबाल, कांग्रेस के एमसीडी पार्षदों आले मोहम्मद इकबाल व सुल्ताना आबाद के साथ आप में शामिल हुए हैं। दिल्ली विधानसभा के डिप्टी स्पीकर (2003 व 2008) रहे इकबाल 1993, 1998, 2003, 2008 व 2013 में विधायक रहे हैं। 2015 विधानसभा चुनावों में इकबाल को आप के आसिम अहमद खान ने हराया। वह जनता दल व कांग्रेस सहित विभिन्न राजनीतिक दलों के साथ रहे हैं।

वहीं, बृहस्पतिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कहा कि 8 फरवरी को राष्ट्रीय राजधानी में होने जा रहा चुनाव लोगों को करीब लाने का कार्य कर रहा है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट में कहा कि लोग इस बार दिल्ली के भविष्य के बारे में सोच रहे हैं और अपनी व्यक्तिगत राजनीतिक पसंद से ऊपर उठ रहे हैं।

एक ट्वीट में आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा, “दिल्ली में कुछ अद्भुत हो रहा है। इस चुनाव में लोग अपनी व्यक्तिगत राजनीतिक पसंद से ऊपर उठ कर दिल्ली के और अपने परिवार के भविष्य के बारे में सोच रहे हैं। चुनावों में आम तौर पर समाज को बांटने की राजनीति होती है। किसने सोचा था चुनाव लोगों को जोड़ भी सकते हैं?”

हाल ही में हुए ओपिनियन पोल में भी एक बार फिर से आम आदमी पार्टी की सरकार बनती नजर आ रही है। ओपिनियन पोल में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस को बहुत कम सीटें मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.