जब एक मुसलमान ने हिंदू दंपति को लौटाया ज़ेवर और जरूरी कागजात वाला बैग

यूपी -फर्रुखाबाद: एक महिला का सफर के दौरान ज़ेवर और ज़रूरी काग़ज़ से भरा बैग ईंट भट्टे पर छूट गया था जब ये बैग इस टोपी-दाढ़ी वाले शख़्स के हाथ लगा तो उन्होनें इसके असली मालिक को ये बैग लौटाने की ठान ली। कई जानकारी और मशक्कतों के बाद जब यह शख्स पूछता हुआ हिंदू दंपत्ती के पास पहुँचा तो उनकी ख़ुशी का ठिकाना न रहा और दिल से ढेरों दुआएँ निकल पडी। शायद इनकी जगह कोई और होता तो बैग लौटाने और परेशानी उठाने की सोचता भी न लेकिन इस शख़्स ने मुसलमान होने की पहचान आज दुनिया को दिखाई है!!!

यूपी : एक महिला का सफर के दौरान ज़ेवर और ज़रूरी काग़ज़ से भरा बैग ईंट भट्टे पर छूट गया था जब ये बैग इस टोपी-दाढ़ी वाले शख़्स के हाथ लगा तो उन्होनें इसके असली मालिक को ये बैग लौटाने की ठान ली। कई जानकारी और मशक्कतों के बाद जब यह शख्स पूछता हुआ हिंदू दंपत्ती के पास पहुँचा तो उनकी ख़ुशी का ठिकाना न रहा और दिल से ढेरों दुआएँ निकल पडी। शायद इनकी जगह कोई और होता तो बैग लौटाने और परेशानी उठाने की सोचता भी न लेकिन इस शख़्स ने मुसलमान होने की पहचान आज दुनिया को दिखाई है ।

यूपी:- एक महिला का सफर के दौरान ज़ेवर और ज़रूरी काग़ज़ से भरा बैग ईंट भट्टे पर छूट गया था जब ये बैग इस टोपी-दाढ़ी वाले शख़्स के हाथ लगा तो उन्होनें इसके असली मालिक को ये बैग लौटाने की ठान ली। कई जानकारी और मशक्कतों के बाद जब यह शख्स पूछता हुआ हिंदू दंपत्ती के पास पहुँचा तो उनकी ख़ुशी का ठिकाना न रहा और दिल से ढेरों दुआएँ निकल पडी। शायद इनकी जगह कोई और होता तो बैग लौटाने और परेशानी उठाने की सोचता भी न लेकिन इस शख़्स ने मुसलमान होने की पहचान आज दुनिया को दिखाई है ।

(खबर फेसबुक पोस्ट से)

Leave a Reply

Your email address will not be published.