बड़ी खबर-तुगलकाबाद में CAA-NRC में आपस मे भिड़ गए,जानिए आगे क्या हुआ

तुगलकाबाद इलाके में सोमवार देर शाम जामिया के कुछ छात्रों और लोगों ने CAA व NRC के खिलाफ नारेबाजी की. इस दौरान सीएए के समर्थन में भी नारे लगाते लोग जुट गए.तुगलकाबाद इलाके में CAA-NRC के खिलाफ नारेबाजीसीएए के पक्ष में भी नारे लगाते हुए जुटने लोग जुटने
राजधानी दिल्ली के तुगलकाबाद इलाके में सोमवार की देर शाम अचानक से जामिया के कुछ लोग और छात्र पहुंच गए

और सीएए-एनआरसी के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. उस दौरान कुछ स्थानीय लोग भी उनके साथ प्रदर्शन में शामिल हो गए. तभी दूसरी तरफ से सीएए के पक्ष में नारे लगाते हुए भी लोग जुटने लगे.मौके पर पुलिस की टीम भी पहुंच गई और लोगों को समझाकर उन्हें वहां से हटाने की कोशिश करने लगी, लेकिन लोग हटने को तैयार नहीं थे.


जिसके बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया और आमने-सामने जुटी भीड़ को हटाने लगी.कुछ लोग हिंदू-मुस्लिम एकता के भी नारे लगाते लगे. पुलिस को लोगों को वहां से हटाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. जानकारी के मुताबिक, प्रदर्शन करने आए लोग इस बात पर वहां से हटने को राजी हुए कि उन्हें पुलिस दिन में बैठने की इजाजत देगी.

पुलिस का कहना है कि यहां पर न तो कोई लाठीचार्ज किया गया और ना ही हिरासत में किसी को लिया गया. बातचीत के बाद लोगों को समझाकर हटा दिया गया.बता दें कि जामिया मिलिया इस्लामिया के छात्रों ने सोमवार को नागरिकता कानून के खिलाफ मार्च निकाला, जिसमें उनकी पुलिस के साथ धक्का-मुक्की हुई. इसमें कुछ छात्र घायल बताए गए. दिल्ली पुलिस छात्रों के मार्च को संसद की ओर जाने से रोक रही थी.

कुछ छात्रों का आरोप है कि उन पर पुलिस ने हमला किया.पुलिस पर छात्रों ने यह भी आरोप लगाया है कि उन पर लाठीचार्ज किया गया है, लेकिन पुलिस ने इसका खंडन किया है. पुलिस ने कहा कि जामिया प्रदर्शन को लेकर आईपीसी की धारा 186 और 353 के तहत एक एफआईआर दर्ज कर ली गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.