JNU हिं’सा पर बोली देशभक्त अक्षय कुमार की पत्नी, कहा- इस देश में छात्र नहीं गा’यों को..

बीते दिनों दिल्ली की जामिया यूनिवर्सिटी और यूपी की अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में छात्रों के खि’ला’फ पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई को कई बॉलीवुड सितारों ने ग’ल’त ठहराया था। लेकिन बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने इस मामले में किसी भी तरह की प्रतिक्रिया देने से प’रहे’ज किया। अब रविवार शाम जेएनयू में कुछ न’का’बपो’श ब’दमा’शों द्वारा की गई हिं’सा के मामले में बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

आपको बता दें कि हिं’सा मामले में देश की जनता के साथ बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ भी खूब रिएक्शन दे रहे हैं। इसी बीच ट्विंकल खन्ना ने अपने ट्वीट के जरिए प्रशासन पर जमकर नि’शा’ना साधा है। ट्विंकल खन्ना ने अपने ट्विटर हैंडल से छात्रों पर हुए इस ह’मले को लेकर लिखा है कि भारत एक ऐसा देश है, जहां गा’यों को छात्रों से ज्यादा सुर’क्षा प्राप्त है।

यह वह देश है जिसने ड’र में जीने से इनकार कर दिया है। आप हिं’सा करके लोगों को दबा नहीं सकते…और ज्यादा वि’रो’ध होगा, प्रदर्शन ज्यादा होंगे, सड़कों पर ज्यादा लोग उतरेंगे। सोशल मीडिया पर ट्विंकल खन्ना द्वारा दी गई इस प्रतिक्रिया पर लोगों को खूब रिएक्शन दे रहे हैं। इसी बीच कई सोशल मीडिया यूजर यह सवाल भी उठा रहे हैं कि उनके पति अक्षय कुमार ने इस मामले में अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। गौरतलब है कि जेएनयू में रविवार को ला’ठी-डं’डों से लैस करीब 50 न’काब’पो’श ब’दमा’शों ने छात्रों और शिक्षकों पर ह’म’ला कर दिया।

चौकानें वाली बात ये है कि ह’म’ला’वरों में लड़कियां भी शामिल थीं। आरोपियों ने हॉ’स्टल में तो’ड़फो’ड़ की और वहां खड़ी कारों को भी क्ष’तिग्र’स्त कर दिया। जे’एन’यू में हुए इस हमले में जे’एन’यू छात्रसंघ अध्यक्ष आइशी घोष बु’री तरह घा’यल हो गईं। हमले में कुल 24 लोग घा’यल हैं। इनमें 5 शिक्षक व 19 छात्र हैं।

दि’ल्ली पु’लिस ने बताया कि सभी घा’यलों की स्थिति ख’तरे से बाहर है। प्रत्य’क्षद’र्शियों ने बताया कि शाम करीब 6:30 बजे लगभग 50 गुं’डे जेएनयू कैंपस में में घुस आए और छा’त्रों पर ह’म’ला करना शुरू कर दिया। सोशल मीडिया पर वा’यर’ल हो रहे वीडियो में दिख रहा है कि 50 से ज्यादा की संख्या में लोग न’का’ब बां’धक’र कैं’पस में घू’म’ते दिख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.