ए’नआ’रसी और सी’एए के वि’रो’ध के बीच उद्धव ठाकरे ने लिया बड़ा फै’स’ला, 100 दिन पूरे होने पर…

महाराष्ट्र में बीते साल हुए विधानसभा चुनाव के बाद महा विकास आघाडी सरकार का गठन हो चुका है। बहुत ही जल्द राज्य में सत्तारूढ़ उद्धव ठाकरे की सरकार 100 दिन पूरे करने वाली है। ऐसे में शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने एक बड़ा ऐ’ला’न किया है। शिवसेना नेता संजय राउत का कहना है कि उद्धव ठाकरे की सरकार के 100 दिन पूरे हो जाने पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अ’यो’ध्या का दौरा करने जाएंगे।

इस संदर्भ में शिवसेना नेता संजय राउत ने सोशल मीडिया पर एक ट्वीट किया है। जिसके तहत उन्होंने लिखा है चलो अयोध्या सरकार के 100 दिन पूरे होने पर सीएम उद्धव ठाकरे अ’यो’ध्या का दौ’रा करेंगे। इसके अलावा राउत ने मराठी में भी अ’यो’ध्या दौरे को लेकर एक ट्वीट किया।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले यह खबर आई थी कि उद्धव ठाकरे जल्द ही अ’यो’ध्या का दौरा करने वाले हैं। इससे पहले जून 2019 में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अपने 18 सांसदों और बेटे आ’दित्य ठाकरे के साथ अ’यो’ध्या का दौरा किया था। इस दौरान सबके साथ उन्होंने रा’मल’ला का दर्शन किया था।

आपको बता दें कि उस समय उद्धव ठाकरे के इस अ’यो’ध्या दौरे को रा’म मं’दिर निर्माण के लिए केंद्र की मोदी सरकार पर राजनीतिक द’बाव बनाने के रूप में देखा जा रहा था। इससे पहले लोकसभा चुनाव से पूर्व भी ठाकरे अपने परिवार के साथ यहां पहुंचे थे। गौरतलब है कि बीते साल सुप्रीम कोर्ट द्वारा अ’यो’ध्या मामले में फै’स’ला सुनाया जा चुका है।

जिसके बाद अ’यो’ध्या में रा’म मं’दिर निर्माण को लेकर मोदी सरकार से यह सवाल किया जा रहा है कि वह कब अ’यो’ध्या में मंदिर का निर्माण शुरू करवाएंगे। वहीं, रा’म मं’दि’र पर जब सुप्रीम कोर्ट का फै’सला आया था तो उन्होंने अ’यो’ध्या दौरा करने का ऐलान किया था। हालांकि, अभी तारीख तय नहीं हुई है। इतना ही नहीं उद्धव ठाकरे के साथ इस बार-बार कौन-कौन अ’यो’ध्या दौरे में शामिल होंगे इसकी जानकारी भी अभी नहीं दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.