यूपी पुलिस के सिपाही ने की ख़ु’दकु’शी, इस वजह से प’रे’शान आकर उठाया ये बड़ा कदम..

उत्तर प्रदेश में जब से भारतीय जनता पार्टी ने सत्ता संभाली है। तब से ही प्रदेश की पुलिस किसी न किसी वजह से चर्चा में बनी रहती है। बीते साल योगी की पुलिस पर कई तरह के सवाल खड़े किए गए हैं। अब उत्तर प्रदेश के शामली जिले में एक पुलिस सिपाही की मौ’त की खबर ने इलाके में ह’ड़कं’प मचा दिया है।

बताया जा रहा है कि जिले की पुलिस लाइन में तैनात यूपी पुलिस के सिपाही हरेंद्र सिंह द्वारा आ’त्मह’त्या करने का मामला सामने आया है। वही आ’त्मह’त्या की वजह पारिवारिक वि’वा’द बताया जा रहा है। लेकिन पुलिस द्वारा इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है। पु’लि’स द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक इस घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृ’तक सिपाही के श’व का पंचनामा भरकर पो’स्टमा’र्ट’म के लिए भेज दिया है।

दरअसल शामली पु’लि’स लाइन में तैनात सिपाही हरेंद्र सिंह नाम के सिपाही ने पेड़ से लटक कर आ’त्मह’त्या कर ली है। बताया जाता है कि सिपाही हरेंद्र सिंह जनपद मेरठ के थाना जानी क्षेत्र के गाव डालू हेड़ा का रहने वाला था। उत्तर प्रदेश पुलिस में हरेंद्र सिंह सिपाही के तौर पर साल 2011 में भर्ती हुआ था।

सिपाही वर्तमान में शामली रिजर्व पुलिस लाइन में आरक्षी के पद पर तै’ना’त था। वही 15 जनवरी को रात करीब 10 बजे उक्त आरक्षी द्वारा नाइलोन की रस्सी से फां’सी लगाकर आ’त्मह’त्या कर ली। वही इस घटना को पुलिस द्वारा की गई शुरूआती जांच-पड़ताल में आ’त्मह’त्या का कारण पा’रिवा’रिक वि’वा’द होना मान रही है। हालांकि यह ह’त्या है या आ’त्मह’त्या इसकी वजह तो अभी पूरी तरह से स्पष्ट नही हो पाई है, लेकिन पुलिस इसे आत्महत्या का ही नाम दे रही है।

वही आरक्षी की मौ’त के बाद घ’टना की जानकारी परिजनों को दे दी गयी है। वही इस सम्बंध में पु’लि’स द्वारा आवश्यक विधिक कार्यवाही अमल में लाई जा रही है। पु’लि’स का कहना है कि वह इस मामले में जां’च-प’ड़ता’ल पूरी करेंगे और पता लगाएंगे की क्या ये वाकई में आ’त्मह’त्या है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.