जिस वसीम जाफर से BCCI ने मुंह मोड़ा, उसने कर दिया इतना बड़ा काम-

अगर बांग्लादेश की अंडर 19 क्रिकेट टीम ने ये कारनामा किया है तो इसमें वसीम जाफर का बहुत बड़ा हाथ है क्योंकि टीम को उन्होंने ट्रेन किया था. साल 2019 में मिरपुर में वसीम जाफर को बांग्लादेश टीम ने बैटिंग कोच के रूप में नियुक्त किया थारणजी की बड़ी टीमों के सेलेक्टर्स ने किया था रिजेक्ट, वसीन जाफर ने बांग्लादेश अंडर 19 टीम की मदद कर बना दिया विश्व विजेता बना दिया

बांग्लादेश की अंडर 19 टीम ने इतिहास रचते हुए टीम इंडिया को अंडर 19 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में मात देकर पहली बार वर्ल्ड कप पर कब्जा कर लिया. इस जीत में बांग्लादेश की टीम के कप्तान अकबर अली के धैर्य की बात करें या फिर ओपनिंग बल्लेबाज इमोन के क्लास और शहादत हौसैन की स्थिरता की इन सभी के पीछे वसीम जाफर का हाथ है. टीम के जीत का श्रेय मुंबई क्रिकेट के मास्टर बल्लेबाज वसीम जाफर को जाता है.

Waseem Jafar
Image: Pinterest

जी हां बांग्लादेश की जीत में इस रणजी लेजेंड खिलाड़ी का बहुत बड़ा हाथ है.
बता दें कि अगर बांग्लादेश की अंडर 19 क्रिकेट टीम ने ये कारनामा किया है तो इसमें वसीम जाफर का बहुत बड़ा हाथ है क्योंकि टीम को उन्होंने ट्रेन किया था. साल 2019 में मिरपुर में वसीम जाफर को बांग्लादेश टीम ने बैटिंग कोच के रूप में नियुक्त किया जिसका फायदा टीम को सीधे सीधे फाइनल में मिला.

जाफर ने इन खिलाड़ियों की जीत पर कहा कि, ” इन लड़कों ने भारत के खिलाफ काफी धैर्य से खेला और टीम बेहतरी ढंग से फाइनल जीती. अकबर ने अंडर 14 और अंडर 16 टीम का भी नेतृत्व किया है. वो कप्तानी में काफी समय दे चुके हैं. ऐसे में आपको कप्तान पर ज्यादा मेहनत नहीं करनी होती है. ये टीम काफी टैलेंटेड है. टीम के बल्लेबाजों ने कड़ी मेहनत की जिसका नतीजा आज उनके सामने है.”


वसीम जाफर डोमेस्टिक क्रिकेट पिछले 25 सालों से खेल रहे हैं. वो अब तक 10 रणजी जीत का हिस्सा रह चुके हैं. जिसमें से 8 उनकी बचपन की टीम मुंबई से खेलते हुए हासिल हुआ है तो वहीं दो उनके नए घर विदर्भ के लिए खेलते हुए. जाफर टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.