महिला टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने किया जीत से आगाज़, ऑस्ट्रेलिया को 17 रन से हराया!

इंडियन वोमेन क्रिकेट (Indian Women Cricket) टीम ने शुक्रवार को सिडनी के शो ग्राउंड पर खेले गए वोमेन टी-20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) के अपने पहले मैच मेंज़बान ऑस्ट्रेलिया टीम को 17 रनों से हरा दिया है. इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में चार विकेट पर महज़ 132 रन बनाए. ऑस्ट्रेलियाई टीम 19.5 ओवरों में 115 रन ही बना सकी और इतने ही रन पर अपने सारे विकेट गंवा बैठी. अब इंडिया का अगला मैच 24 फरवरी को पर्थ में बांग्लादेश से खेला जाएगा.

मेजबान टीम के लिए एलि’सा हीली ने 35 गेंदों पर छह चौके और एक छक्के की मदद से 51 रनों की शानदार और महत्वपूर्ण पारी खेली. उनके अलावा सिर्फ एश्ले गार्डनर ही 10 प्लस के आंकड़े में पहुंच सकीं. उन्होंने 34 रन की पारी खेली. भारत के लिए लेग स्पिनर पूनम यादव ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और चार ओवरोंके स्पेल में में 19 रन देकर चार विकेट लिए. इस बीच पूनम हैट्रिक से भी चूक गईं थी. उनके अलावा शिखा पांडे ने तीन, राजेश्वरी गायक वाड़ ने एक विकेट लिया.

इससे पहले भारत ने दीप्ति शर्मा के नाबाद 49 रनों के दम पर सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया. दीप्ति ने 46 गेंदों की पारी में तीन चौ’के लगाए. उन के अला’वा सलामी बल्लेबाज शेफा’ली वर्मा ने 15 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्के की मदद से 29 रनों की पारी खेली. टॉस हार कर पहले बल्ले’बाजी करने उतरी टीम इंडिया की महिला ब्रिगेड ने ऑस्ट्रे’लियाई महि’ला टीम को 133 रनों का टार’गेट दिया है. टीम इंडिया की तरफसे दीप्ति शर्मा ने नाबाद 49 रनों की पारी खेली और शुरु आती झटकों से टीम को उबारते हुए सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.